4 बार ब्रिटिश ओपन विजेता रही पाकिस्तान के स्क्वैश खिलाड़ी आजम की लंदन में मौत, चीन की महिला आइस हॉकी टीम की 2 खिलाड़ी


  • 95 साल के आजम खान ने 1959 से 1962 के बीच लगातार 4 बार ब्रिटिश ओपन खिताब जीता था
  • तुर्की के पूर्व दौरकीपर रुस्तब रेस्बेर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया, उनकी हालत गंभीर है

दैनिक भास्कर

मार्च 30, 2020, 06:04 PM IST

खेल डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व स्क्वैश खिलाड़ी आजम खान की कोरोनावायरस (को विभाजित 19) से शनिवार को लंदन में मौत हो गई। वे 95 साल के थे। आजम के निधन की पुष्टि उनके परिवार ने रविवार को की। खेल जगत में कोरोना से यह पहली मौत है। आजम ने 1959 से 1962 के बीच लगातार 4 बार ब्रिटिश ओपन खिताब जीता था। वहीं, चीन की महिला आइस हॉकी टीम की 2 खिलाड़ी भी कोरोना से स्वभाव पाए गए हैं। हाल ही में यह आइस टीम अमेरिका से लौटी थी।

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना के कारण दुनिया के 195 देशों में सोमवार सुबह तक 33 हजार 509 लोगों की मौत हो चुकी है। 7 लाख से अधिक प्रकार हैं। यूरोप में इटली और फ्रांस सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। रविवार को इटली में 756 और स्पेन में 821 लोगों की मौत हुई है। वहीं, भारत में चेतों की संख्या 1142 हो गई है। 31 लोगों की मौत हो गई है।

आजम ने 14 साल के बेटे की मौत के बाद खेलने छोड़ दिया था
आजम को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्क्वैश खिलाड़ियों में गिना जाता था। वे महान खिलाड़ी रहे हाशिम खान के छोटे भाई हैं। आजम ने 1962 में अंक और अपने 14 साल के बेटे की मौत के कारण खेलने छोड़ दिया था। हालांकि दो साल बाद अंक से उबरने के बाद उन्होंने कहा कि वे बेटे की मौत के गम से नहीं उबर नहीं संभव है। पेशावर के गांव नवकिले में जन्मे आजम 1956 में यूके में बस गए थे। आजम ने कहा कि उन्होंने 1962 में पहली बार सबसे महत्वपूर्ण हार्डबॉल टूर्नामेंट यूएस ओपन भी जीता था।

महिला क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी क्वारंटाइन
चीन आइस हिल संघ ने बताया कि महिला टीम मार्च में पोलैंड में होने वाली विश्व रैंकिंग की तैयारियों के लिए अमेरिका में प्रशिक्षण कर रही थी। हालाँकि, यह प्रकाशन कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दिया गया है। अमेरिका से 13 मार्च को वापस लौटे सभी खिलाड़ियों का तापमान बढ़ गया था, लेकिन उस समय किसी को भी बुखार नहीं था। इसके बाद उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा गया, जहां दो खिलाड़ियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। टीम की अन्य खिलाड़ी क्वारंटाइन में हैं।

तुर्की के पूर्व गोलकीपर कोरोना पॉजिटिव

तुर्की के पूर्व दौरकीपर रुस्तब रेस्बेर का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव पाया गया है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। यह जानकारी रुस्त की पत्नी ने दी है। उन्होंने बताया कि कोरोना के संक्रमण ने काफी तेजी से हमला किया था। रुस्त की हालत देखकर चौंक गए थे। हालांकि, पूर्व गोलकीपर की पत्नी और दो बच्चों का टेस्ट निगेटिव आया है।





Source link

2 thoughts on “4 बार ब्रिटिश ओपन विजेता रही पाकिस्तान के स्क्वैश खिलाड़ी आजम की लंदन में मौत, चीन की महिला आइस हॉकी टीम की 2 खिलाड़ी

  • 30/03/2020 at 5:00 pm
    Permalink

    I am Edwina from Castellino Del Biferno. I love to play Lute.
    Other hobbies are Sculpting. http://aaa-rehab.com

    Reply
  • 16/10/2020 at 3:11 pm
    Permalink

    Great post! We will be linking to this great content on our
    site. Keep up the great writing.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *